कलमकारो ने स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण कर निकाली तिरंगा यात्रा

Azadi Ka Amrit Mahotsav 75वां स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभक्‍ति की बयार बह रही है। पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम देखी जा रही है। इस दौरान कानपुर जर्नलिस्ट क्लब द्वारा अशोक नगर स्थित ऐतिहासिक “पत्रकार पार्क” में झंडारोहण करके देश के लिए कुर्बानी देने वाले बलिदानियों को भी याद किया गया। झंडारोहण जर्नलिस्ट क्लब के अध्यक्ष ओमबाबू मिश्र और महामंत्री अभय त्रिपाठी ने किया। ध्वजारोहण के बाद उपस्थित सभी पत्रकारों ने राष्ट्र गान एंव राष्ट्र गीत गाकर तिरंगे झंडे को सलामी देते हुए ज्ञात-अज्ञात अमर बलिदानी शहीदों को नमन किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष ओमबाबू मिश्र ने कहा कि देश की आज़ादी में पत्रकारो का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिसको भुलाया नहीं जा सकता है। महामंत्री अभय त्रिपाठी ने कहा आज ये हमारा सौभाग्य है कि हमसब आजादी का अम्रत महोत्सव मना रहे है स्वतंत्रता संग्राम में पत्रकारों का योगदान नही भुलाया जा सकता है कानपुर में अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी का प्रताप अखबार उस समय आज़ादी के दीवानों का मुखपत्र हुआ करता था। पत्रकारों ने हमेशा निस्वार्थ, निष्पक्ष एवं निर्भीक पत्रकारिता के जरिए देश की एकता और अखंडता को बनाये रखने के लिए हमेशा काम किया है।

तिरंगा यात्रा भी निकाली गई

आजादी के 75 साल पूरे होने पर जर्नलिस्ट क्लब के पत्रकारों ने हाथों में तिरँगा लेकर जोशीले अंदाज़ में भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए तिरंगा यात्रा निकाली गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *