कम खर्च मे अगर आप दिखना चाहते हैं खूबसूरत तो करें ये काम

नई दिल्ली -आजकल के दौर मे हर कोई दमकती हुए त्वचा, अलग और खूबसूरत दिखना चाहता ,ऐसा कौन होगा जिसे दमकती त्वचा पसंद नहीं होगी। इसके लिए तो लोग हजारों-हजारों रुपये खर्च करके स्किन केयर ट्रीटमेंट लेते हैं। इसके साथ ही बाजार में आजकल कई ऐसी क्रीम भी उपलब्ध हैं, जो चेहरे की हर परेशानी को कम कर देती हैं। ये स्किन केयर ट्रीटमेंट और क्रीम काफी महंगी आती हैं। ऐसे में बहुत से लोग इसमें पैसा लगाने से बचते हैं।

अगर आप भी भी कम खर्च किए दमकती त्वचा पाना चाहते हैं तो घर पर ही क्रीम तैयार करें- इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हम जिस होममेड क्रीम के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उसे बनाना काफी आसान है। इसे बनाने के बाद इस्तेमाल करने से पहले एक बार पैच टेस्ट अवश्य करें, ताकि इससे किसी भी तरह का साइड इफएक्ट न हो। चलिए बिना देरी किए आपको भी घर पर आसान विधि से फेस क्रीम बनाना बताते हैं

क्रीम बनाने का सामान-इस क्रीम को बनाने के लिए आपको गुलाब जल, नारियल तेल, बादाम तेल और ग्लिसरीन की जरूरत होगी।

बनाने की विधि:-घर पर ही इस क्रीम को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक बर्तन में नारियल व बादाम का तेल ले । इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से गर्म करें। गर्म करते वक्त हुए इसे धीरे धीरे चलाते रहें, जिससे दोनों तेल आपस में अच्छी तरह से मिक्स हो जाएं।
जब ये तेल आपस में मिल जाएं तो बर्तन को आंच से उतारकर उसमें गुलाब जल व ग्लिसरीन मिला लें। इसे लगातार चलाते रहें। आंच से उतारने के बाद ये थोड़ी देर में गाढ़ी हो जाएगी।
अब इसे किसी कटेंनर में स्टोर कर लें। इस क्रीम को रात में सोने से पहले चेहरे पर जरूर लगाएं। इसके इस्तेमाल का असर आपको एक महीने में दिखने लगेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *