आज का राशिफल किसको होगा किस क्षेत्र मे लाभ और कैसे बचें होने वाले नुक्सान से

नई दिल्ली। राशिफल निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी अध्यन किया जाता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी-पेशा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली सभी शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल और सुचारु बनाने में कामयाब हो सकते हैं । दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या प्रतिकूल । आज आपको किन किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष राशि-आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। राजनीति में कार्य कर रहे लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और उन्हें किसी नए पद की प्राप्ति भी हो सकती है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह भी पूरा हो सकता है। आपको अपने परिजनों की ओर से कोई शुभ सन्देश सुनने को मिल सकता है। साझेदारी में किसी काम को करने से आपको बचना होगा। विद्यार्थियों को किसी के कहने में आकर अपने विषय में बदलाव नहीं करना है।

वृषभ राशि-आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से लाभकरी रहने वाला है। आपको अपने आर्थिक मामलों में सावधान रहने की जरुरत है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से कमजोर रहेगी, इसलिए आप बेफिजूल के खर्चो पर लगाम लगाएं। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। आप अपने घर परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आप किसी से धन उधार लेने से बचें।
मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण रहने वाला है। आपको अपने कामों को लेकर कुछ चुनौतियां बहुत देखने को मिलेंगी , आपको उनसे घबराने की जरुरत नहीं है। आपके घर किसी नामकरण, जन्मदिन पर पूजा पाठ आदि का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आपको किसी से कोई जरूरी जानकारी शेयर करने से बचना होगा। माताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात भी होगी।
कर्क राशि-आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपका अपने साथी के साथ प्रेम बना रहेगा। आपका यदि कोई काम रुकाभुआ है तो आपको उस पर ध्यान देने की जरुरत है। कोई कानूनी मामला सुनाया जाएगा, जो आपको खुशी देगा। कानूनी मामले में फैसला आपके पक्ष में आने की प्रबल उम्मीद है। आप किसी आप चाहे तो प्रॉपर्टी में अच्छा निवेश कर सकते हैं। लाभ के योग हैं।अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की एंट्री हो सकती है, जिससे उनके दिल की घंटी बजेगी और आपको किसी धार्मिक का आयोजन में सम्मिलित होने का मौका भी मिलेगा, जिससे आपको आपके मन में शांति और ईश्वर के प्रति श्रद्धा बनी रहेगी।

अस्वीकरण:-‘इस लेख में बताए गए उपाय,लाभ, सलाह और कथन सामान्य सूचना के लिए हैं। आंशिक मीडिया यहां इस फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में दर्शित जानकारी विभिन्न माध्यमों,ज्योतिषियों,प्रवचनों धर्मग्रंथों से संकलित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। आंशिक मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *