रक्षा बंधन पर ऐसे हों तैयार दिखेंगे ब्यूटीक्वीन, हर कोई हो जाये नजर उतारने को तैयार

नई दिल्ली। हिन्दू धर्म में रक्षाबंधन का त्योहार हर भाई-बहन के लिए अहम होता है। इस दिन का इंतजार हर कोई सालभर करता है। हर साल श्रावन मास की पूर्णिमा पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है, इस साल ये तिथि 19 अगस्त को पड़ रही है। यानी कि इस साल रक्षा बंधन 19 अगस्त को मनाया जायेगा। ऐसे में राखी एक पवित्र त्योहार जिसकी तैयारी हर किसी ने शुरू कर दी है।

वैसे तो राखी के त्योहार के लिए हर बहन काफी उत्साहित रहती है, लेकिन ये दिन उन लड़कियों के लिए सबसे अहम होता है, जिसकी नई-नई शादी हुई है। शादी के बाद पहली बार अपने भाई को राखी बांधने के लिए वो अपने मायके आती हैं। ऐसे में उनका अच्छी तरह से तैयार होना भी बेहद आवश्यक है। अगर शादी के बाद ये आपकी पहली रक्षाबंधन है तो तैयार होते समय कुछ बातों का ध्यान रखें। अगर अच्छे से तैयार होंगी तो घर वाले भी आपकी नजर उतारने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।

पहनें सिल्क की साड़ी- शादी के बाद पहली राखी पर घर जा रही हैं तो सिल्क की साड़ी पहनें। सिल्क की साड़ी में लुक काफी ब्यूटीफुल लगता है। अगर सिल्क की साड़ी पहनना नहीं पसंद तो कोई भी हैवी साड़ी का चयन कर सकती हैं। साड़ी जितनी खूबसूरत होगी, आपका लुक उतना ही खूबसूरत लगेगा।

सूट डालना भी है एक बेहतर विकल्प– अगर साड़ी नहीं पहनना चाहतीं, तो आप सूट पहनकर भी अपना खूबसूरत अंदाज दिखा सकती हैं। इसके लिए अनारकली सूट से लेकर शरारा सूट तक बेहतर विकल्प रहेगा। दुपट्टे वाला अनारकली सूट पहनकर आप अपने मायके में जलवा बिखेर सकती हैं।

ना भूलें मंगलसूत्र और सिंदूर-

शादी के बाद पहली राखी है तो तैयार होते वक्त मंगलसूत्र और सिंदूर को लगाना बिलकुल न भूलें। आपके लुक में श्रृंगार की ये चीजें चार चांद लगाने का काम करेंगी। हर सुहागिन महिला के लिए ये काफी अहम होता है। खासतौर पर जब नई-नई दुल्हन किसी त्योहार के लिए तैयार होती है तो उन्हें सिंदूर और मंगलसूत्र कभी नहीं भूलना चाहिए।

चूड़ा भी है जरुरी-हर सुहागिन महिला के लिए चूड़ा काफी अहम होता है। ऐसे में आप भी शादी के बाद अपनी पहली राखी के दिन शादी का चूड़ा अवश्य पहनें। ये आपको नई दुल्हन के जैसा दिखने में मदद करेगा।

लुक के लिए ज्वेलरी है सबसे जरूरी-आपके एथनिक लुक को आपकी ज्वेलरी ही खूबसूरत बनाने का काम करेगी। ऐसे में साड़ी या सूट के साथ सही ज्वेलरी का चयन करें। चाहें तो गोल्ड की ज्वेलरी पहनें, लेकिन अगर इसे पहनने का मन नहीं है तो आप आउटफिट से मैच करके ज्वेलरी पहन सकती हैं।

करें सही हेयर स्टाइल का चुनाव

राखी का त्योहार इस बार अगस्त महीने के बीच में पड़ रहा है। ऐसे में बारिश की वजह से उमस का मौसम हो सकता है। इस के चलते आप अपनी हेयर स्टाइल का चुनाव सोच के करें। अगर खुले बाल रखने में उलझन होती है तो बालों में पोनीटेल या जूड़ा बना सकती हैं। इसके साथ ही आप बालों में हाफ क्लेचर भी लगा सकती हैं।

मेकअप हो परफेक्ट-

आप साड़ी या सूट पहले से ही हैवी पहन रही हैं, ऐसे में अगर मिनिमल मेकअप करेंगी तो भी आपका लुक खूबसूरत दिखेगा। लेकिन अगर सूट या साड़ी हल्की पहनी है तो आप डार्क मेकअप का चयन कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *