केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,ओलम्पिक विजेता मनु भाकर से मुलाक़ात कर दिया गिफ्ट

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक शूटिंग में डबल मेडल जीतने वाली मनु भाकर ने शुक्रवार को अपने परिवार के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मनु भाकर को पदक जीतने पर बधाई एवं बधाई दी इसके साथ ही उन्होंने शूटिंग को लेकर लंबी चर्चा भी की। सिंधिया ने मनु भाकर के कोच से भी मुलाकात की।

पेरिस ओलंपिक में डबल पदक विजेता मुन भाकर से शुक्रवार यानी कि 9 अगस्त को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात के समय मनु भाकर का पूरा परिवार मौजूद था। सिंधिया ने उन्हें पदक जीतने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने शूटिंग को लेकर भी विस्तार से चर्चा की। दोनों के बीच मुलाकात का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप मनु भाकर की तारीफ़ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मनु भाकर को गिफ्ट दिया तो उन्होंने पहले अपनी चप्पलें उतारीं उसके बाद उन्होंने सिंधिया के हाथों से गिफ्ट लिया। यह वीडियो अब वायरल हो गया है।

शुक्रवार को नई दिल्ली में मनु भाकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने पहुंची थीं। मनु भाकर के साथ उनका पूरा परिवार भी था। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मनु भाकर और उनके साथ आए सभी लोगों से बात-चीत की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मनु भाकर को मेटल से बनी विशेष गणपति की मूर्ति दी।

चप्पल उतारकर मनु ने लिया गिफ्ट- गणेश जी की प्रतिमा लेने से पहले मनु भाकर ने अपनी चप्पलें उतारीं और फिर गणेश जी की प्रमिता को अपनी हाथों से पकड़ा। हालांकि केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी इस दौरान अपने जूते उतार रखे थे।

सिंधिया ने बताया सीखता था मैं भी शूटिंग-मनु भाकर और उनके परिवार से केंद्रीय मंत्री ने लंबी बातचीत की। इस मुलाकात के दौरान मनु भाकर के साथ उनके कोच जसपाल राणा भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ने अपने युवा दिनों के बारे में बताया कि वह भी शूटिंग सीखते थे। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनीति के अलावा खेल में भी अच्छी रुचि रखते हैं। कई बार क्रिकेट के मैदान में उन्हें खेलते भी देखा गया है। मुलाकात के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया भी मौजूद थीं।

ओलंपिक शूटिंग में जीता पदक- मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीते हैं। उन्होंने शूटिंग में कांस्य पदक जीता है। मनु भाकर की जीत पर देशभर में खुशी की लहर है। इस ओलंपिक में भाकर पहली खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत को दो मेडल मेडल दिए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *