स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सिनेमा घरों में फिल्मों का महासमर, कमाई में कौन सी फ़िल्म किस नंबर पर

नई दिल्ली। आज 15 अगस्त 78 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बॉलीवुड के कई सितारों की दो फ़िल्म ऑन स्क्रीन हुईं ‘खेल खेल में’ और ‘वेदा’ रिलीज हुई हैं। जबकि स्त्री 2 को 14 अगस्त को ही ऑन स्क्रीन कर दिया गया था ऐसे में सिनेमाघरों में तगड़ा कम्पटीशन देखने को मिल रहा है। उम्मीद की जा रही है कि लंबे वीकेंड के चलते तीनों ही फिल्में ठीक-ठाक कमाई कर लेंगी। ये फ़िल्में एक दूसरे की होड़ में हैं इस बीच कौन किससे आगे रहेगा ये जानते हैं।

स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर बॉलीवुड के पास दर्शकों के लिए तीन फिल्में हैं, ‘स्त्री 2, ‘खेल खेल में’ और ‘वेदा’। ये सभी अलग-अलग शैलियों की हैं, जो इसे फिल्म प्रेमियों के लिए एकदम सही बनाती हैं। ऐसे में दर्शकों के लिए फिल्मों का चुनाव करना थोड़ा मुश्किल नहीं होने वाला। लॉन्ग वीकेंड के चलते एक नहीं बल्कि कई फिल्में देखने का भी मौका होगा। इसका खास फायदा तीनों ही फिल्मों की कमाई में देखने को मिलेगा। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर अभिनीत ‘स्त्री 2’ के 14 अगस्त को ही रिलीज कर दिया गया है। वहीं ‘खेल खेल में’ और ‘वेदा’ 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं। आइए जानते हैं फिल्मों के इस महासंग्राम में बॉक्स ऑफिस क्लैश में कौन विजेता बनकर उभरेगा और कौन फेलियर।

फ़िल्म स्त्री 2-

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर के अलावा फिल्म में अपारशक्ति खुराना, पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म में बड़े सितारों के कुछ कैमियो हैं जो इसकी कहानी में और भी मनोरंजन ऐड कर देते हैं। आपको बता दें कि स्त्री 2 ने पहले ही लगभग 825000 टिकट बेच दिए हैं, जिससे पहले दिन टिकट बिक्री से 23 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई हुई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ये आंकड़ा और बढ़ेगा और पहले दिन की कमाई 17 से 20 करोड़ के आस पास रहेगी।

फ़िल्म खेल खेल में-

यह एक कॉमेडी मल्टी-स्टारर फ़िल्म है इसमें इसमें अक्षय कुमार, फरदीन खान, तापसी पन्नू, वाणी कपूर, एमी विर्क, आदित्य सील और प्रज्ञा जैसवाल मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म खेल खेल में ने अपने पहले दिन के लिए 47,000 से अधिक टिकट एडवांस में बेचे, जिससे इसके निर्माताओं की 1 करोड़ 54 लाख रुपये की कमाई की है। हालांकि, ‘खेल खेल में’ को लेकर प्रचार प्रसार जोर-शोर से किया जा रहा है। जब से इसका ट्रेलर सामने आया है, सिनेमा प्रेमी सिनेमाघरों में फिल्म देखने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि अक्षय आखिरकार हाल के वर्षों में कई असफलताओं का सामना करने के बाद अपनी सबसे सफल शैली यानी कॉमेडी में लौट आए हैं और फिल्म की कहानी से बहुत उम्मीदें जोड़ कर देखि जा रही हैं। अब कमाई का ये आंकड़ा भी बढ़ेगा। देखने वाली बात होगी कि ये स्त्री 2 से कितना पीछे रहते हैं या फिर आगे निकलते हैं ।

फ़िल्म वेदा –

इस स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति की भावना से भरपूर एकमात्र फिल्म जॉन अब्राहम और शरवरी वाघ की अभिनय वाली फ़िल्म ‘वेदा’ है। एडवांस टिकट बिक्री के मामले में यह एक्शन फिल्म ‘खेल खेल में’ से बहुत पीछे नहीं है। पहले एडवांस बुकिंग में ये फिल्म आगे चल रही थी, लेकिन फिर इस पर ब्रेक लगा और ये पीछे छूट गई। इस फ़िल्म की अभी तक 60,हजार से अधिक टिकटें बिक चुकी हैं और इसे अनुसार कमाई लगभग 1 करोड़ 48 लाख रुपये है। शाम तक इसकी कमाई में भी इजाफा होगा और उम्मीद की जा रही है कि इस फ़िल्म की कमाई 2 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *