दिल्ली में जलभराव की स्थित पर दिल्ली सरकार पर बरसे राज्यपाल..

नई दिल्ली। लगातार हो रही बारिश दिल्ली वासियों के लिए मुशीबत का सबब बनी हुईं है इस स्तिति पर दिल्ली के उप राज्यपाल (एलजी) विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली में पानी और जलभराव की समस्याओं को नजरन्दाज न करके उजागर किया है। शुक्रवार को एक बार फिर से ऐसा ही नजारा देखने को मिला। उप राज्यपाल ने अपने सोशलमीडिया अकाउंट एक्स पर गंदगी और जाम पड़े खस्ताहाल नालों की फोटो शेयर करते हुए दिल्ली सरकार पर निशाना साधा है।

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अपने एक्स एकाउंट पर फोटो साझा करते हुए लिखा कि, ‘हर वर्ष दिल्ली में होने वाले जलजमाव और उससे उत्पन्न नारकीय स्थिति के लिए गाद और कचरे से जाम पड़े, शहर के बड़े नाले मुख्य रूप से जिम्मेदार हैं। दिल्ली के नालों की यह स्थिति, स्पष्ट रूप से वर्षों की सफाई न किये जाने की वजह से है और ये सब लापरवाही का परिणाम है’।

बारापुला, कुशक सुनहरी नाले पड़े बंद– उन्होंने आगे लिखा, बारापुला, कुशक और सुनहरी नाले अकेले ही पूरी दिल्ली के 24% इलाके से पानी निकालते हैं, पर यह नाले अपनी क्षमता का 10% भी काम नहीं कर पा रहे। वजह साफ है। 04 अगस्त को मेरे दौरे के बाद इनकी सफ़ाई का काम शुरू हुआ और पिछले 10 दिनों में इन नालों से 1200 मीट्रिक टन से ज्यादा गाद निकाली गयी है।

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित एजेंसियों के सम्मिलित प्रयास के बावजूद इन तीन प्रमुख नालों की सफाई में बहुत काम शेष है। मैं दिल्लीवासियों को आश्वस्त करता हूं कि बहुत जल्द यह कार्य पूरा करके जलजमाव से राहत के दीर्घकालिक उपाय किए जाएंगे। इन नालों की वर्तमान स्थिति की तस्वीरें संलग्न करते हुए अपनी कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *