पेरिस ओलम्पिक में सिल्वर पक्का करने के बावजूद भी, लुसाने डायमंड लीग फ़ाइनल से बाहर क्यों..

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में सिल्वर जीतकर नीरज चोपड़ा 22 अगस्त को लुसाने डायमंड लीग के एक्शन में पहुंचे जहां उन्होंने 89.49 मीटर का थ्रो फेंक कर खुद को दूसरे स्थान पर रख दिया और डायमंड लीग के फाइनल में अब तक अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब नहीं हो सके हैं।

भारत के लिए ओलंपिक में अब तक गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाले स्टार जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज 22 अगस्त को लुसाने डायमंड लीग में एक बार फिर से अपना झंडा गाड़ने पहुँचे थे। नीरज ने यहां पर 89.49 मीटर का थ्रो का किया जो इस सीजन में अब तक का उनका बेस्ट थ्रो था। हालांकि इस थ्रो के बावजूद नीरज डायमंड लीग के फाइनल में अपनी जगह को पक्का नहीं बना सके। वह प्वाइंट्स टेबल में अभी तीसरे नंबर पर हैं।

जिसमें उन्हें लुसाने में हुए इवेंट में कुल 7 अंक मिले।

फाइनल में पहुंचे ये 2 एथलीट- नीरज चोपड़ा जहां अभी डायमंड लीग की प्वाइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं तो वहीं एंडरसन पीटर्स ने लुसाने डायमंड लीग में 90.61 मीटर का थ्रो करने के साथ पहले स्थान पर खत्म किया और फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की की।

इसके अलावा वहीं जैकिब वैल्डिच ने 16 अंकों के साथ हैं प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है। नीरज के अलावा जूलियन वेबर भी 14 अंकों पर हैं और फाइनल में पहुंचने की रेस में वह भी बने हुए हैं। नीरज लुसाने डायमंड लीग में अपने पुराने फॉर्म में भी दिखाई नहीं दिए जिसमें उन्होंने अपने शुरुआती 4 थ्रो 82-82 मीटर के फेंके इसके बाद उन्होंने पांचवां थ्रो 85.58 मीटर का फेंका तो आखिरी थ्रो 89.49 का फेंकने के साथ उन्होंने लुसाने में दूसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया।

क्या अभी भी नीरज को फाइनल में मिल सकती है जगह- डायमंड लीग के फाइनल में जगह बनाने के लिए नीरज अभी भी प्वाइंट्स टेबल के आधार पर रेस में बने हुए हैं। लुसाने के बाद अब ज्यूरिख में डायमंड लीग का एक और लेग होना बाकी है जिसके बाद फाइनल के लिए प्वाइंट्स टेबल की तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। कुल 6 एथलीट फाइनल में हिस्सा

स्थान पर हैं और अपने बाद के एथलीट के मुकाबले काफी आगे दिखाई दे रहे हैं। डायमंड लीग का फाइनल 13 और 14 सितंबर को ब्रुसेल्स में होगा। वहीं ज्यूरिख में 5 सितंबर को आखिरी लेग का आयोजन किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *