दिल्ली में बारिश से हाल-बेहाल, सड़क और अंडरपास में पानी से निकलने को लोग मजबूर

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर बारिश से हाल बेहाल हो चुके हैं। बुधवार रात से हो रही बारिश के कई इलाके पानी पानी हो चुके हैं जिससे कई रास्ते बंद हो चुके हैं। दिल्ली के कई निचले इलाकों सड़के भी पानी में पूरी तरह से डूब गई हैं और कई अंडरपास में भी पानी भर गया है। जिससे उन्हें बंद कर दिया गया है। ऐसे में दिल्ली के रास्ते बंद हो चुके हैं। इससे ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लगातार ऐसे रास्तों के बारे में जानकारी दे रही है। और लोगों को अलर्ट भी कर रही है। कि इन रास्तों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

जान जोखिम में डाल कर पानी से निकलने को मजबूर हैं लोग- महरौली-बदरपुर रोड में सड़क में पानी भरा होने के बावजूद लोग वहां से निकलते रहे। हालांकि, पानी भरा होने पर अंडरपास से गुजरना या सड़क पर वाहन चलाना बेहद खतरनाक होता है।

आपको बतादें कि कुछ दिन पहले दिल्ली में ही एक महिला पानी भरे रास्ते पर पुल पार कर रही थी। महिला को रास्ते का अंदाजा नहीं हुआ और वह अपने तीन साल के बेटे के साथ नाले में डूब गई थी। इस हादसे में दोनों की मौत हो गई थी। धौला कुआं में भीषण जल जमाव- दिल्ली छावनी के परेड रोड अंडरपास में सड़क पर जलभराव दिखा। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार भारी बारिश के बाद धौला कुआं में कई जगहों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम देखा गया। इस बीच, गुरुवार तड़के राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई। इससे पहले बुधवार को दिल्ली और एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में गरज और बिजली के साथ लगातार बारिश हुई। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज के पास एक पेड़ उखड़ने के कारण संगम विहार से बदरपुर की ओर जाने वाली एमबी रोड पर यातायात प्रभावित है।

बदरपुर पुलिस स्टेशन के पास रास्ता बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक बदरपुर पुलिस स्टेशन के पास जलभराव के कारण बदरपुर से फरीदाबाद की ओर जाने वाले मथुरा रोड पर यातायात प्रभावित है। ओखला फेज-1 के पास महिंद्रा शोरूम के सामने जलभराव के कारण क्राउन प्लाजा से लाल कुआं की ओर जाने वाले मां आनंदमई मार्ग पर भी यातायात प्रभावित है। इसके अलावा सैनिक फार्म गेट नंबर 1 के पास जलभराव के कारण एमबी रोड पर यातायात प्रभावित है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे अपनी यात्रा की योजना ट्रैफिक के हालातों को ध्यान में रखकर बनाएं और कोशिश करें कि बहुत जरुरी न हो तो बेवजह घर से न निकलें और और व्यवस्था में सहयोग करने की दिल्ली ट्रेफिक पुलिस ने अपील भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *