अगर आप भी चाहते हैं ब्यूटी फेस तो शहद में इसे मिलाकर लगाएं दमकने लगेगा आपका फेस..

नई दिल्ली। अक्सर सभी खूबसूरत और स्मार्ट दिखना चाहते हैं उसके लिए लाखों उपाय करते हैं तरह तरह के प्रोडक्ट यूज़ करते हैं उन प्रोडक्ट का फ़ायदा फोटा भो है और नहीं भी ऐसे में अगर आप भी अपनी रूखी-बेजान त्वचा से छुटकारा पाना चाहते हैं तो घर पर शहद से कुछ फेस पैक्स बनाकर देखें। और इस्तेमाल इस्तेमाल करें। शहद से बने ये केमिकल फ्री फेस पैक्स आपकी स्किन के ग्लो को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

शहद में पाए जाने वाले तमाम तत्व न केवल आपकी सेहत के लिए बल्कि आपकी स्किन के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होते हैं इस औषधीय गुणों से भरपूर शहद को दादी-नानी के जमाने से स्किन के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन अगर आप शहद में कुछ नेचुरल चीजों को मिला लें, तो आप इसके स्किन बेनिफिट्स को कई गुना बढ़ा सकते हैं। आइए शहद की मदद से कुछ फेस पैक्स बनाने के तरीके के बारे में बात करते हैं।

शहद और दही- एक स्पून शहद में दो स्पून दही को मिक्स कर लें। अब इस गाढ़े पेस्ट को लगभग 20 मिनट के लिए अपने फेस पर अप्लाई करके रखें और फिर फेस वॉश कर लें। स्किन के रूखेपन को दूर करने के साथ-साथ शहद और दही से बना ये फेस पैक आपकी त्वचा के खोए हुए निखार को वापस लाने में मददगार साबित होगा।

शहद और केला– एक केले को मैश कर इसमें एक स्पून शहद मिला लीजिए। इस पेस्ट को लगभग 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाए रखें और फिर मुंह धो लें। इस कॉम्बिनेशन की मदद से आपको पिंपल्स से भी छुटकारा मिल सकता है

शहद और दूध– दो स्पून शहद और दो स्पून दूध को मिक्स करें। अब इस पेस्ट से अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज कीजिए। लगभग 15 मिनट के बाद आप फेस वॉश कर सकते हैं। शहद और दूध का कॉम्बिनेशन आपकी स्किन पर क्लींजर की तरह काम करेगा।

शहद और गुलाब जल– एक स्पून शहद में दो स्पून गुलाब जल मिक्स कर लीजिए। इस मिक्सचर को लगभग 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाए रखने से स्किन से जुड़ी तमाम समस्याओं को दूर किया जा सकता है। शहद और गुलाब जल आपकी स्किन पर मौजूद डेड सेल्स को रिमूव कर आपकी त्वचा की रंगत को सुधारने में असरदार साबित हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *