बरेली की फल मंडी में लगी भीषण आग नें लिया विकराल रूप 22 दुकानें जलकर राख.

बरेली। यूपी के बरेली से डेलापीर फल मंडी में बीती रात आग लगने से कई दुकानें जलकर राख हो गई घटना की सूचना पर तमाम आढ़ती भी मौके पर इकठ्ठा हो गए आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची तब तक कई दुकाने जल चुकी थी। फायर विभाग की टीम नें कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस भयंकर आग की चपेट से 22 दुकानें राख हो गई। करोड़ों रुपये का फल व अन्य सामान जल गया।

जानकारी के मुताबिक घटना रात करीब 11 बजे की है। फल मंडी के गेट के अंदर लाइन से 30 दुकानें हैं, जिनमें आढ़त चलती हैं। आढ़तियों ने अपनी सुविधा के लिए दुकानों के ऊपर टीन शेड डालकर गोदाम बना लिया है। इसके साथ ही सामने से भी टीन शेड बने हुए है। रात को मंडी के अंदर माहौल शांत था। फलों से भरे गत्ते के कार्टून, प्लास्टिक की क्रेट, लकड़ी के पल्ले, बोरे समेत अन्य सामान दुकानों के आगे रखा हुआ था। उसी वक्त अचानक आग लग गई।

कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धर लिया। वहां मौजूद कुछ लोगों ने तत्काल वहां आढ़त चलाने वाले आढ़तियों को सूचना दी। पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी आग लगने की सूचना दी गयी। आग लगने का पता चलते ही आढ़तियों के साथ ही वहां काम करने वाले अन्य लोग भी घटना स्थल पर पहुँच गए।

करीब डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गयी। थाना इज्जतनगर पुलिस ने लोगों को आग की एरिया से दूर किया। इसी बीच पुलिस नें जब लोगो को दूर किया तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया। फिलहाल गनीमत रही की कोई जानमाल का नुसकान नहीं हुआ, अगर घटना के ठीक तुरंत बाद अगर फायर विभाग की टीम मौके पर पहुँच जाती ती शायद इतना बड़ा नुकसान न होता या कम ही नुकसान होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *