जानें आज का राशिफल क्या कहते हैं आपके सितारे, इन जातकों की चमक रही है किस्मत

नई दिल्ली। राशिफल निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अध्यन किया जाता है। ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है, जिसमें सभी राशियों के भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत के अलावा दिनभर में होने वाली सभी घटनाओं का वर्णन होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को बेहतर बनाने में कामयाब होंगे। राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या प्रतिकूल । आज आपको किन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष राशि-

मेष राशि के लिए आज का दिन कोई निर्णय सोच विचार कर लेने के लिए रहेगा। आपके विरोधी आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप अपनी माताजी से किसी पारिवारिक समस्या को लेकर बातचीत करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की बातों पर ध्यान देना होगा, नहीं तो वह उनसे नाराज हो सकते हैं।

वृषभ राशि-

वृषभ राशि के लिए आज का दिन रोजगार की तलाश में लगे लोगों के लिए अच्छा साबित होगा। नौकरी में आपको किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती हैं। आपको यदि सेहत से जुड़ी कोई समस्या चल रही है, तो आप उसमें समय रहते डॉक्टरी परामर्श लें। आपको कोई पुराना मित्र आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। आपको किसी के बेवजह के मामलों में बोलने से बचना होगा।

मिथुन राशि-

मिथुन राशि के लिए आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहेगा। व्यापार में आपको कामों में कुछ असुविधा रहने की संभावना है। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी कोर्स के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है। कोई वाद-विवाद आपको परेशान कर सकता है, इसलिए किसी काम में हाथ ना डालें। आप अपने घर की मरम्मत आदि की योजना बना सकते हैं।

कर्क राशि-

कर्क राशि के लिए आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप रुके हुए कामों को लेकर आप परेशान रहेंगे। आपके दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन बाद में आप बिजनेस में अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रखेंगे। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। आपको किसी से कोई वादा बहुत ही सोच विचारकर करना होगा।

सिंह राशि- 

सिंह राशि के लिए आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आपको अपने व्यवसाय में लाभ की योजनाओं पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपके शत्रु प्रबल रहेंगे, लेकिन आपने यदि कुछ निवेश करने की सोचेंगे , तो उसे मिलने में आपको कुछ परेशानी हो सकती है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

कन्या राशि-

कन्या राशि के लिए आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहेगा। आप प्रत्येक कार्य करने के लिए तत्पर रहेंगे। संतान किसी नौकरी से संबंधित परीक्षा की तैयारी में लगी रहेगी। आपको यदि कोई समस्या चल रही है, तो आप उसका समाधान खोजने के पूरे कोशिश करें और आपकी आय बढ़ने से आप खुश होंगे.

तुला राशि-

तुला राशि के लिए आज का दिन आपके लिए फल दायक है। आपको यदि कोई समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपको यदि कोई परेशानी आ रही थी, तो वह दूर होगी। राजनीति में कार्यरत लोगों को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपको अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर ध्यान देंगे। व्यवसाय में आप कुछ नए उपकरणों को शामिल कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि-

वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन आपके लिए मेहनत के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने कार्यक्षेत्र में लोगों की भावनाओं का सम्मान करना होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को मेहनत अधिक करनी होगी, तभी वह अपने बॉस को खुश रख सकेंगे। आपकी किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे। सगे संबंधियों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु राशि-

धनु राशि के लिए आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको किसी काम को लेकर सोच विचार करने की आवश्यकता है। व्यायसायिक गतिविधियों पर आप पूरा ध्यान रखेंगे और आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। आप किसी से कोई भी बात बहुत ही सोच विचारकर बोले। आपके पिताजी को कोई धन संबंधित समस्या होने की संभावना है।

मकर राशि-

मकर राशि के लिए आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम को शिखर ओर पहुँचाने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जिससे उन्हें काम भी अधिक करना होगा। रोजगार को लेकर परेशान चल रहे लोगों को किसी नए काम की शुरुआत करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ी मेहनत अधिक करनी होगी।

कुंभ राशि-

कुम्भ राशि के लिए आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपके मान प्रतिष्ठा बढे़गी। आपको नौकरी में कुछ उतार-चढ़ाव रहने के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप कोई परिवर्तन सोच विचारकर करें और आपका मित्र आपके लिए कोई नया काम लेकर आ सकता है। आपके विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।

मीन राशि- 

मीन राशि के लिए आज का दिन आपके लिए अचानक लाभ दिलाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको काफी संघर्षों के बाद अपने कामों में राहत मिलती दिखेगी और परिस्थितियां अनुकूल होंगी। आप किसी की कहासुनी बातों में आकर लड़ाई झगड़े में ना पड़े, नहीं तो वह बढ़ सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों के गुप्त शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *