जानें अपनी लव राशि,मिलेगी सफलता या होंगे असफल, क्या करें और क्या न करें

नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी कुंडली में शुक्र की सकारात्मकता ही आपके जीवन में प्रेम प्रभाव तय करती है। यदि किसी भी समय शुक्र आपकी कुंडली में सकारात्मक अवस्था में है, तो आपको रिश्तों में कम संघर्ष और प्रेम में अधिक अवसर प्राप्त होंगे। प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में भविष्यवाणी की भी की जाती है। यहां दिया गया दैनिक लव राशिफल ग्रहों की चाल और शुक्र की स्थिति पर निर्भर करती है। जानें प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन। यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित है। जैसे दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिलेशन मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी की वजह से रुकावट आने वाली है इन सबके बारे में संकेत मिल जाता है। वहीं जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के संकेत मिल जाते हैं। तो आइए दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के लिए कैसा बीतेगा पूरा दिन

मेष राशि– इस राशि के जातक तन्हाई या अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए आप एक साथी की तलाश में हैं जो जल्द ही ख़त्म होगी। आपका जीवन उत्साह से भरा हुआ है और आप इसके हर पल का आनंद अपने पार्टनर के साथ लेना चाहते हैं।

वृषभ राशि- इस राशि के जातक प्रेम संबंधों के लिए भी यह चरण अच्छा नहीं है। हो सकता है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच आपसी मनमुटाव हो सकता है , लेकिन एक दूसरे को थोड़ा समय दें।

मिथुन राशि- इस राशि के जातकों का आज परिवार के साथ छोटी सी यात्रा का योग है। अपने लव को प्रभावित करने के लिए आत्मविश्वास का होना बेहद ज़रूरी है जो आपके दिल, रूह और रिश्तों से आता है।

कर्क राशि– इस राशि के जातक आज आपकी चाहत आपको किसी और ही दुनिया में ले जाएगी। अपने आप को शांत रखें और अपने साथी के साथ कुछ खास क्षण बिताएं।

सिंह राशि-आज अपनी लव स्टोरी के बारे में विचार करने और निर्णय लेने का समय आ गया है। पूरी दुनिया को भूल कर किसी खास के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के बारे में सोच सकते है।

कन्या राशि-इस तशी के जातक अगर सोलमेट की तलाश है तो प्रयास करते रहें क्योंकि कोई खास जल्द ही आपके जीवन में प्रवेश करेगा। फिलहाल दुश्मन से सतर्क रहें क्योंकि प्रतिष्ठा में हानि हो सकती है।

तुला राशि- इस राशि के जातक आज अपने दिल के सबसे नज़दीक और ख़ास व्यक्ति के साथ भी वक्त बिताएं इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा। अगर जीवन में कोई परेशानी है तो उसका सामना पूरे दिल से करें।

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों के कुछ खास लोग आज आपकी जिंदगी को आनंद और मनोरंजन से भर देंगे। अपनी रचनात्मकता से अपने सोलमेट का ख्याल रखें क्योंकि वो आपके जीवन का अभिन्न भाग हैं।

धनु राशि-इस राशि के जातक आज अतीत को भूल कर आगे बढ़ने का प्रयास करें, यह न केवल आपके लिए बल्कि आपसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए अच्छा होगा। याद रखें, प्यार बिना किसी शर्त के किया जाता है इसलिए इसमें किसी समझौते की उम्मीद न रखें।

मकर राशि-इस राशि के जातकों के जीवन में अगर कोई परेशानी है तो अब उसका सामना पूरे दिल से करें। रिश्ते को मजबूत करने के लिए प्यार के दो बोल और एक मुस्कराहट ही काफी होती है बस जो भी करें दिल से करें।

कुंभ राशि-इस राशि के जातक अधिक उत्साह मे आकर कोई भी काम करने या निर्णय लेने से बचें। अपने इश्क़ का प्रमाण देने के लिए भी आज तैयार रहें इसके लिए अपने प्यार को कुछ उपहार दें या उसके लिए कुछ खास करना न भूलें।

मीन राशि-इस राशि के जातक अगर किसी पर जान छिड़कते हैं तो आज साहस कर के बता दें क्योंकि यह रिश्ता स्वयं स्वर्ग में बनाया गया है। अगर बोल नहीं पा रहे तो पत्र लिखें या संचार के अन्य साधनों का प्रयोग करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *