रजत पदक देश के नाम करने पर नीरज को पीएम मोदी ने दी बधाई, चोट को लेकर पूछा हाल-चाल

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में भारत रजत पदक का झंडा गाड़ने वाले स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा से शुक्रवार यानी कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात चीत की है । उन्होंने धाकड़ खिलाड़ी चोपड़ा को बधाई दी और उनका हल चल जाना।

इस दौरान पीएम ने नीरज की मां की खेल भावना को भी सराहा की जमकर सराहना भी की।

पीएम मोदी ने दी बधाई-

प्रधानमंत्री ने फोन कॉल के दौरान कहा, “आपने देश को फिर से गौरवान्वित किया है। देर रात 1 बजे भी लोग आपके एक्शन में देख रहे थे, उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे थे।” पीएम ने उनकी फिटनेस संबंधी समस्याओं के बारे में पूछते हुए कहा अपने चोट लगने के बावजूद भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। यह काबिले तारीफ है और चोपड़ा की जमकर सराहना की। नीरज ने बताया कि चोटों के कारण वह खुद को पूरी तरह से तैयार नहीं कर पाए। उन्होंने कहा, “मैं इन परिस्थितियों में भी अपने देश के लिए पदक जीतकर खुश हूं। खेल में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।”

नीरज ने झंडा गाड़ रचा इतिहास- स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा लगातार दूसरी बार ओलंपिक में पदक जीतने में कामयाब हुए। ऐसा करने वाले वह स्वतंत्र भारत के पहले एथलीट बन गए। उन्होंने 89.45 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ रजत पदक जीता। नीरज ट्रैक एंड फील्ड में दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं। 1900 में एथलेटिक्स में दो रजत पदक जीतने वाले नॉर्मन प्रिचर्ड ब्रिटिश मूल के थे। प्रतियोगिता की शुरुआत से पहले ही उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी और वह सभी की उम्मीदों पर खरे उतरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *