दिल्ली में तिरंगा फहराने के मामले पर सस्पेंस खत्म,कैलाश गहलोत फहराएंगे दिल्ली में तिरंगा

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में तिरंगा फहराने के मामले में सस्पेंस खत्म हो गया है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के अवसर पर दिल्ली छत्रसाल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जाता है। जो दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल फहराते हैं इस साल स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आतिशी को तिरंगा झंडा फहराने देने की मांग की थी जिसे प्रशासन ने खारिज कर दिया। अब दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन अरविंद केजरीवाल की जगह छत्रसाल स्टेडियम में तिरंगा कौन फहराएगा।

कैलाश गहलोत फहराएंगे तिरंगा– आखिर कर तिरंगा फहराने के मामले सस्पेंस खत्म हो गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम तिरंगा फहराने के मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि 15 अगस्त 2024 को छत्रसाल स्टेडियम कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत को नामित किया गया है।

गोपाल राय ने सुझाया था आतिशी का नाम- आपको बता दें कि गोपाल राय ने अपने लेटर में लिखा था कि वो सीएम केजरीवाल से मिले हैं और सीएम केजरीवाल चाहते हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंग झंडा दिल्ली की मंत्री आतिशी फहराएं।

केजरीवाल की अपील राजयपाल ने कहा जेल कोई आर्डर नहीं होगा मान्य-आतिशी के झंडा फहराने के बयान पर राजयपाल वीके सक्सेना ने कहा कि जेल से सीएम केजरीवाल कोई लिखित या मौखिक आदेश नहीं दे सकते है। इसलिए ये मान्य नहीं होगा। सीएम ऑफिस को 15 अगस्त के कार्यक्रम के बारे में बताया गया तो जवाब मिला कि सीएम अभी जेल में हैं।

नियम के मुताबिक केजरीवाल जेल में है तो वो तिरंगा नहीं फहरा सकते– विभाग ने साफ कर दिया था कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए पहले से ही नियम बने हुए हैं और उनमें कोई बदलाव नहीं होगा। छत्रसाल स्टेडियम में 15 अगस्त की तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस कारण वह 15 अगस्त के दिन तिरंगा नहीं फहरा सकते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *