रक्षाबंधन पर DMRC ने किये पुख्ता इंतजाम, अतिरिक्त मेट्रो ट्रेन सही सुरक्षाकर्मियों को किया तैनात..

नई दिल्ली। रक्षाबंधन हिन्दुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक है। इस दिन हर जगह सड़क चौराहे मार्केट, शॉपिंग कोम्प्लेक्स में भारी भरकम भीड़ देखने को मिलती है। जिससे लोगों के अवगमन में मुशीबत का सामना न करना पड़े उसको लेकर DMRC ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) रक्षांधन को लेकर पहले से ही अलर्ट है। ऐसे में दिल्ली मेट्रों की ओर से रक्षाबंधन की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। रक्षाबंधन पर महिलाओं को आवागमन में मुशीबत का सामना न करना पड़े इसे लेकर DMRC ने दिल्ली में अतिरिक्त मेट्रो ट्रेनें तैयार कर ली हैं। डीएमआरसी सोमवार को रक्षाबंधन के त्यौहार पर यात्रियों की भीड़ और परेशानी को देखते हुए अतिरिक्त ट्रेन तैयार रखेगी। एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई।

अतिरिक्त कर्मी भी होंगे तैनात– DMRC की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि डीएमआरसी अतिरिक्त टिकट काउंटर संचालित करके यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती भी तैनाती की गयी है। इसके अलावा सोमवार को रक्षाबंधन के त्यौहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए डीएमआरसी अपने विभिन्न कॉरिडोर पर अतिरिक्त ट्रेन तैयार रखेगा। ताकि आवश्यकता पड़ने पर भीड़ को नियंत्रित किया जा सके।

DMRC ने ऑनलाइन टिकट खरीदने की अपील की –

एक बयान में यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे क्यूआर टिकट ऑनलाइन खरीदने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन डीएमआरसी मोमेंटम 2.0, व्हाट्सएप, पेटीएम, वन दिल्ली, अमेजन का उपयोग करें जिससे टिकट काउंटर पर भीड़ जमा होने से बचा जा सके या ग्राहक सेवा केंद्रों से ‘नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड/स्मार्ट कार्ड’ खरीदा जा सके। इसमें कहा गया है कि इस दिन यात्रियों की मदद और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षकर्मी/ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे

सके।

रक्षाबंधन की तैयारी पूरी-

आपको बता दें कि सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार है, ऐसे में तमाम महिलाएं अपने भाइयों को राखी बांधने जाती हैं। ऐसे में डीएमआरसी पर भी अतिरिक्त भीड़ का बोझ बढ़ेगा। हालांकि रक्षाबंधन को लेकर दिल्ली मेट्रो की ओर से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दिल्ली मेट्रों की ओर से एक बयान जारी कर रक्षाबंधन को लेकर की जाने वाली तैयारियों की जानकारी दी गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *