दही लहसुन और मिर्च कि सब्जी खाएंगे तो उंगलियां चाटते रह जायेंगे..

नई दिल्ली। अगर आप घर और बाहर की शब्जियाँ खा खा कर थक चुके हैं तो कुछ अगल ट्राई कर सकते हैं। आज दही मिर्च और लहसुन से बनी सब्जी का टेस्ट लेते हैं इस चटपटी सब्जी का स्वाद लाजवाब है आपका एक बार में नहीं भरेगा पेट, मिनटों में होगी तैयार, किस तरह इसको तैयार करते हैं।

अगर आपको भी अपने लंच या डिनर में चटपटी सब्जी का सेवन करना पसंद है तो आप दही और लहसुन से बनी यह सब्जी एक बार ज़रूर बनाएं। इसे बनाना बेहद आसान है। मिनटों में तैयार होती है।

रोज़ रोज़ सब्जियां खाकर लोग बोर हो जाते हैं ऐसे में सब्जियों में कुछ चटपटा और अलग रेसिपी ट्राई करने का मन करता है। लेकिन घूम फिरकर हमारे पास वहीं वेजिटेबल होते हैं तो हम और अलग क्या ही बना सकते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो न केवल खाने में स्वाद से भरपूर है बल्कि बनाने में भी बेहद आसान है। आज हम आपको दही और लहसुन की चटपटी सब्जी की रेसिपी बताएँगे। तो, चलिए जानते हैं दही की यह स्वादिष्ट रेसिपी कैसे बनाई जाती है।

दही, मिर्च और लहसुन की सब्जी के लिए आवश्यक सामग्री-

एक कप दही

10 से 12 लहसुन की कलियां

2 हरी मिर्च

1 चम्मच सूखा हरा धनिया चुटकी भर हल्दी

आधा चम्मच लाल मिर्च

 पिंक साल्ट सवाद अनुसार 2 चम्मच तेल

आधा चम्मच जीरा

 आधा चम्मच राई

आधा चम्मच सौंफ

बनाने की विधि-

पहला स्टेप- दही, मिर्च और लहसुन की सब्जी बनाने के लिए सबसे पहले एक कप दही लेंगे और उसे अच्छी तरह से फेंट लेंगे। अब, फेंटें हुए दही में 1 चम्मच सूखा हरा धनिया, चुटकी भर हल्दी, आधा चम्मच लाल मिर्च, पिंक साल्ट सवाद अनुसार डालें। अब इन सभी सामग्रियों को आपस में अच्छी तरह से मिलाएं। अब इस बाउल को एक जगह रखें।

दूसरा स्टेप– अब गैस ऑन करें और उस पर एक पैन रखें। जब पैन गर्म हो जाये तो उसमें , 2 चम्मच तेल डालें। तेल में आप आधा चम्मच जीरा, आधा चम्मच राई, आधा चम्मच सौंफ और करी पत्ता से तड़का दें.

तीसरा स्टेप- जब ये हलके सुनहरे हो जाएं तब इसमें लहसुन और मिर्च को कद्दूकस कर डालें। अब लहसुन को लाल होने दें। जब लहसुन अच्छी तरह लाल हो जाए तब उसमें दही का मिश्रण डालें और इन्हें आपस में अच्छी तरह से मिलाएं। इसमें अब आधा कप पानी डालें और सब्जी को 5 मिनट तक पकाएं। आपकी दही और लहसुन की सब्जी तैयार है। इसे रोटी या चावल के साथ जमकर खाएं। स्वाद का आनंद लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *